अमित शाह बोले- हमारे पाले में है गेंद, नीतीश कुमार नहीं तोड़ेंगे गठबंधन

बिहार के सीएम नीतीश कुमार जिस तरह इशारों-इशारों में बीजेपी को नसीहत देते नजर आए। उसे सियासी गलियारों में जेडीयू-बीजेपी के रिश्तों में तल्खी के तौर पर देखा गया। हालांकि नीतीश कुमार ने एनडीए में रहने की बात कर दोस्ती तोड़ने की अटकलों को विराम तो दे दिया, लेकिन कहा जा रहा है कि बीजेपी और जेडीयू में ऑल इज वेल नहीं है।

तो क्या सबकुछ ठीक नहीं होने के बावजूद जारी रहेगी BJP-JDU की दोस्ती और क्या नीतीश कुमार अब बीजेपी के साथ रहने को मजबूर हैं ? ये सवाल इसलिए भी खड़े हो रहे हैं क्योंकि बिहार में BJP-JDU की दोस्तो को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने टका सा जवाब दे दिया।

दरअसल मीडिया में अमित शाह के एक टीवी इंटरव्यू में कही बाते सुर्खियों में है। बताया जा रहा है कि उस टीवी इंटरव्यू में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से जब पूछा गया कि अगर जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने भी बीजेपी संग गठबंधन तोड़ दिया तो वे क्या करेंगे? इसके जवाब में शाह ने कहा कि राजनीति में बदलाव होता रहता है, हालांकि नीतीश ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि गेंद अभी हमारे पाले में है। अब बीजेपी प्रमुख ने ये बयान किस संदर्भ में दिया, ये तो वही जानें, लेकिन उनके इस बयान के सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं और इसे नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद सियासी मजबूरी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

Comments